Rakesh Jhunjhunwala Top Banking Stocks


Federal Bank के जून तिमाही के नंबर्स दमदार रहे हैं. डिपॉजिट, एडवांस से लेकर क्रेडिट ग्रोथ बेहतर रही. शेयर ने हाल ही में मल्टीपल रेजिस्टेंस लेवल का ब्रेकआउट भी किया है.

Top Banking Stocks To Buy: अगर आप बैंकिंग सेक्टर से जुड़े किसी शेयर में निवेश कर मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो Federal Bank पर नजर रख सकते हैं. बैंक ने हाल ही में अपने मल्टीपल रेजिस्टेंस लेवल 93 का ब्रेकआउट किया है. वहीं जून तिमाही के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार बैंक के एडवांस, डिपॉजिट और रिटेल लोन में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है. CASA ट्रेंड भी स्टेबल रहा है. अब इसमें शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म में तेजी के आसार बने हैं. Federal Bank बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवराला का वैल्यू के लिहाज से टॉप बैंकिंग स्टॉक है. उनकी बैंक में 3.7 फीसदी हिस्सेदारी है और और अभी 734 करोड़ वैल्यू के 75,721,060 शेयर हैं.

शॉर्ट टर्म के लिए टारगेट

ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्योरिटीज के मुताबिक Federal Bank ने हाल ही में डेली चार्ट पर मल्टीपल रेजिस्टेंस जोन 93 का ब्रेकआउट किया है. ब्रेकआउट अच्छे खासे वॉल्यूम के साथ हुआ है, जो शेयर में पार्टिसिपेशन बढ़ने के संकेत हैं. शेयर अपने सभी महत्वपूर्ण मविंग एवरेजेज के पार बने रहने में कामयाब है. इसी महीने शेयर 101-105 का लेवल दिखा सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि किसी भी गिरावट से इसमें निवेया करना चाहिए. एंट्री के लिए 94-92 रुपये का लेवल बेहतर है और 89 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाएं. शेयर में 1 महीने के अंदर 13 फीसदी रिटर्न की गुजाइश है.

Titan: राकेश झुनझुनवाला का ‘सबसे भरोसेमंद’ शेयर दे सकता है 48% रिटर्न! ज्वैलरी से लेकर हर सेगमेंट में दमदार ग्रोथ

लॉन्ग टर्म के लिए टारगेट

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Federal Bank के शेयर में लॉन्ग टर्म के लिए 130 रुपये का टारगेट रखा है. मौजूदा भाव 97 रुपये के लिहाज से इसमें करीब 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Federal Bank ने जून तिमाही में बेहतर नंबर पेश किए हैं. बैंक का एडवांस सालाना आधार पर 16.3 फीसदी बढ़कर 1.5 लाख करोड़ रहा है. इसमें तिमाही आधार पर भी 4.6 फीसदी ग्रोथ रही. इंटरनल क्लासिफिकेशन के अनुसार बैंक की रिटेल क्रेडिट ग्रोथ सालाना आधार पर 16.7 फीसदी रही है.

बैंक की होलसेल बुक में 15.8 फीसदी ग्रोथ रही. कुल डिपॉजिट सालाना आधार पर 8.2 फीसदी (+1% QoQ) बढ़कर 1.83 लाख करोड़ रुपये रहरा. जबकि कुल कस्टमर डिपॉजिट में 9.1 फीसदी ग्रोथ रही. CASA सालाना आधार पर 15 फीसदी बढ़ा है. CASA रेश्यो में हालांकि तिमाही बेसिस पर 10bp की गिरावट रही और यह 36.84 फीसदी पर आ गया है. टर्म डिपॉजिट में ग्रोथ 6.1 फीसदी रही. रिटेल डिपॉजिट का शेयर सालाना आधार पर 93 फीसदी से सुधरकर 94 फीसदी रहा है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.